breaking news New

गोवा में विधायक ने भाजपा सरकार से समर्थन वापस लिया

गोवा में विधायक ने भाजपा सरकार से समर्थन वापस लिया

पणजी।  गोवा के संगुएम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले निर्दलीय विधायक प्रसाद गौनकर ने प्रमोद सावंत सरकार से समर्थन वापस लेने की बुधवार को घोषणा की।

 गौनकर ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से उनका विश्वास उठ गया है और उन्होंने राज्यपाल को एक पत्र सौंपकर अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

हाल ही में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य में आगामी आईआईटी परियोजना के एक भूमि सौदे को लेकर विधायक पर आरोप लगाया था। जिसके बाद श्री गोनकर ने कहा था कि वह मुख्यमंत्री के बयान से स्तब्ध हैं और अपने खिलाफ आरोप साबित करने की चुनौती देते हैं।

सरकार को इस परियोजना को लेकर स्थानीय लोगों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है। पहले इसे संगुएम में शुरु किया जाना था लेकिन बाद इसे सत्तारी स्थानांतरित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि वह आने वाले दिनों में भाजपा सरकार को बेनकाब करेंगे।

सरकार को हालांकि फिलहाल कोई खतरा नहीं है, लेकिन निर्दलीय विधायक के इस फैसल से सरकार को समर्थन देने वाले विधायकों की संख्या घटाकर 29 से 28 हो गई है। वर्तमान में भाजपा के पास 27 विधायक हैं और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन उसे प्राप्त है।