breaking news New

AT Builder के खिलाफ शिकायत हुई तो कार्यवाही करेंगे : रेरा, एटी क्लासिक और एटी प्लाजा के तहत खराब फलैट बेचने का मामला

AT Builder  के खिलाफ शिकायत हुई तो कार्यवाही करेंगे : रेरा, एटी क्लासिक और एटी प्लाजा के तहत खराब फलैट बेचने का मामला

रायपुर. बिल्डर अनोपचन्द-तिलोपचन्द के द्वारा एटी क्लासिक और एटी प्लाजा के लोगो को अँधेरे में रखकर फ़्लैट को बेंचा है और अब वहां पर कई खामिया लगी है।

अब एटी क्लासिक और एटी प्लाजा का फ़्लैट खरीदकर लोग पछता रहे हैं। इसकी जानकारी जब आज की जनधारा को मिली थी तब हमने आम जनता के सरोकार समझकर प्रमुखता से हमने बिल्डर अनोपचन्द- तिलोपचन्द के खिलाफ खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद लोगों में थोड़ी सी राहत तो है लेकिन प्रशासन ने अब तक कोई कार्यवाही नहीं की है। रेरा की भूमिका भी संदेह के दायरे में है.

बिल्डर अनोपचन्द- तिलोपचन्द की शिकायत के बारे में जब हमने छत्तीसगढ़ भू-सम्पदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा ) के पास की तो वहां की रजिस्ट्रार अनुप्रिया मिश्रा ने बताया कि अभी तक बिल्डर अनोपचन्द- तिलोपचन्द की कोई भी शिकायत नहीं आयी है. जब शिकायत आएगी तब उनके खिलफ जरूर कार्यवाही करेंगे. इससे यही पता चलता है कि बिल्डर अनोपचन्द- तिलोपचन्द  फ़्लैट के रहवासियों को इतना दहशत में रखे हुए हैं कि उनके खिलाफ कोई कही भी शिकायत नहीं कर रहे हैं.

चमकदार ब्रोसर और पम्पलेट के जरिये लोगों को आकर्षित कर बड़े बड़े बिल्डर्स ने आम जनता के गाढ़ी कमाई पर डाका डाला है। ऐसे आम लोगों से लोकलुभावन वादे करके मोटी रकम वसूलने वाले बिल्डरों ने राजधानी रायपुर शहर में कई प्रोजेक्ट में वादाखिलाफी का गोरखधंधा खोल रखा है। ताज़ा मामला अनोपचन्द-तिलोकचन्द बिल्डर का सामने आया है. राजधानी के शंकरनगर स्थित ए.टी प्लाजा और खम्हारडीह रेलवे क्रासिंग के पास नवनिर्मित ए.टी क्लासिक के रहवासियों ने कंपनी पर घटिया क्वालिटी का मकान बेचने का आरोप लगाया है.

उल्लेखनीय है कि एटी जेवलर्स ने रायपुर के सदर बाज़ार सहित छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में अपना कारोबार का फैला रखा है। सालों पहले उन्होंने गृह निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा है. उनका दावा है कि वे उच्चतम गुणवत्ता वाले मकान बनाते हैं. इन्हीं में से एक है  ए.टी क्लासिक. खम्हारडीह रेलवे क्रासिंग के पास नवनिर्मित ए.टी क्लासिक के नाम से रिहायशी फ्लैट का निर्माण कुछ साल पहले किया है। लेकिन वहां पर रह रहे लोगों ने नाम न छपने की शर्त पर बताया कि उनकी बिल्डिंग में काफी अव्यवस्था का आलम है. आये दिन पाइप लाइन चौक हो जाता है और बारिश के दिनों में सीपेज होकर घरों के अंदर दीवारों में पानी आ जाता है।

पीड़ितों से जब पूछा गया कि क्या आपने इस बारे में बिल्डर्स को कोई जानकारी दी है क्या तो उन्होंने कहा कि बिल्डर अनोपचन्द - तिलोपचन्द ने इस पर कोई सुधार नहीं कराया और कई बार बाथरूम का पाइप लाइन जाम हो जाता है. रहवासियों का कहना है कि कई बार हम लोगों को लगता है एटी क्लासिक में फ़्लैट खरीदकर गलत कर दिया.