breaking news New

अनाज मंडी हादसा : राज्य सभा में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी

 अनाज मंडी हादसा  : राज्य सभा में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी


नयी दिल्ली, 09 दिसंबर| रविवार को आग लगने से मारे गये 43 लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी,सोमवार को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंंडी इलाके में फैक्ट्रियों में आग लगने से 43 मरे गए थे। 

सदन की कार्यवाही शुरू होने पर सभापाति एम.वेंकैया नायडू ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज के लिए बेहतर इंतजाम किये जायें जिससे वे शीघ्र स्वस्थ हो सकें और सुरक्षा के ऐसे इंतजाम किये जायें ताकि ऐसी घटनायें फिर न हों।

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के विजय गोयल ने कहा कि ऐसे हादसे होते रहते हैं लेकिन इन्हें रोकने के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किये जा सके हैं। उपहार सिनेमा अग्नि हादसे से भी कुछ सबक नहीं लिया गया। उन्हाेंने कहा कि इस मौके पर हमें यह नहीं कहना चाहिए कि इस हादसे के लिए किसकी गलती है, या किसकी नहीं है और मिलजुलकर हमें ऐसी पुख्ता व्यवस्था करनी चाहिए जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि इस तरह के हादसे रोकने के लिए मिलजुकर प्रयास करने होंगे। इस मौके किसी तरह के आरोप-प्रत्यारोप नहीं किये जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस हादसे के लिए न तो दिल्ली सरकार और न ही दिल्ली नगर निगम को दोषी करार दिया जाना चाहिए। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए मिल-बैठकर कोई उपाय निकाले जाने चाहिए।

इससे पहले सभी सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी। वार्ता