breaking news New

विद्युत विभाग ने पिछले एक माह में 989 निम्नदाब बिजली बकायादारों की बिजली काटी

विद्युत विभाग ने पिछले एक माह में 989 निम्नदाब बिजली बकायादारों की बिजली काटी

बकायादार उपभोक्ताओं से 02 करोड़ 10 लाख रुपए की राजस्व वसूली हुई

दुर्ग, 9 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र द्वारा 20 हजार रुपए से अधिक राशि के बकायादार उपभोक्ताओं से बकाया राजस्व वसूली के लिए वृहद पैमाने पर सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पिछले एक माह में 989 बिजली बकायादारों की लाइन काटी गई। विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही के दौरान लाइन कटने के डर से 352 उपभोक्ताओं ने 01 करोड़ 28 लाख रुपए भुगतान किया।

लाइन कटने के पश्चात् 234 उपभोक्ताओं ने बकाया राशि जमा कर अपनी लाइन पुनः जुड़वाई, जिससे कंपनी की 82 लाख रुपए की राजस्व वसूली हुई। 358 बकायादारों की लाइन काटने एवं बकाया वसूली की प्रक्रिया जारी है।

वितरण कंपनी द्वारा बकाया राजस्व के लक्ष्य को हासिल करने निरंतर सघन अभियान चलाया जा रहा है। बिजली कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं को निर्धारित समयावधि पर बिजली बिल के भुगतान के लिए बिल वितरण की व्यवस्था कराई जाती है। बिजली बिल के देयको के भुगतान में विलंब होने पर बार-बार ध्यान आकृश्ट कराये जाने के बाद भी बिल न पटाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली सप्लाई को काटने की कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान जांच दलों द्वारा विद्यमान सर्विस कनेक्षनों में बायपास एवं हुकिंग कर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ धारा 135 के तहत प्रकरण बना कर सख्त कार्यवाही भी की जा रही हैं।

दुर्ग क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक अशोक कुमार ने कहा कि विद्युत कंपनी द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने बकायदार उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि विद्युत देयकों का भुगतान नियमित रूप से करें ताकि विच्छेदन की कार्यवाही से होने वाले असुविधा से बचा जा सके। कार्रवाई के पहले बिल का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन नहीं काटा जाएगा।