breaking news New

अमिताभ बच्चन के स्वास्थ्य को लेकर विरोधाभासी खबरें, अस्पताल में है भर्ती

अमिताभ बच्चन के स्वास्थ्य को लेकर विरोधाभासी खबरें, अस्पताल में है भर्ती

मुंबई, 18 अक्टूबर। हिंदी फिल्मों के अभिनेता अमिताभ बच्चन को नियमित जांच के लिए मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि अमिताभ मंगलवार को नियमित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती हुए और वह अब भी वहीं हैं.

शुरुआत में मिली खबरों के अनुसार अमिताभ लिवर संबंधी समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन यह बात स्पष्ट नहीं है. अमिताभ ने गुरुवार को ‘करवा चौथ’ के मौके पर अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं दीं थी.

वहीं अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन लिवर की कुछ समस्या के साथ मंगलवार को रात दो बजे अस्पताल में भर्ती हुए हैं. पिछले तीन दिनों से अमिताभ अस्पताल में हैं और सिर्फ उनके परिवार वालों को ही उनसे मिलने की अनुमति है. बता दें कि 1982 में कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई दुर्घटना के बाद अमिताभ हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हो गए थे और उनका 75 फीसदी लिवर काम नहीं करता है.

बता दें कि पिछले दिनों अमिताभ बच्चन को सिनेमा जगत का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई थी. सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह पुरस्कार देने की घोषणा की थी. अभिनेता अमिताभ बच्चन को सर्वसम्मति से इस पुरस्कार के लिए चुना गया था. अमिताभ बच्चन 77 वर्ष के हैं. लेकिन अभी भी लगातार वह फिल्मों में सक्रिय हैं. 1969 में सात हिंदुस्तानी फिल्म के साथ उन्होंने फिल्म जगत में पदार्पण किया था. लेकिन उनकी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. शुरुआती कुछ फिल्में फ्लॉप होने के बाद उनकी फिल्म जंज़ीर पहली हिट फिल्म साबित हुई थी. उन्होंने 11 अक्टूबर को अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ अपना 77वां जन्मदिन मनाया था.(भाषा)