breaking news New

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरा बांग्लादेश लड़खड़ाया, तीन विकेट गिरे

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरा बांग्लादेश लड़खड़ाया, तीन विकेट गिरे

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन उनकी टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई है. 33 रन के स्कोर तक उनके तीन बल्लेबाज पैवेलियन लौट चुके हैं. ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी, तीनों के हिस्से में एक-एक विकेट आया है.

भारत और बांग्लादेश दोनों के लिये यह दिन-रात का यह पहला टेस्ट है और सफेद के बजाय इसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जा रहा है. मैच से पहले कल भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा ,‘ये टेस्ट क्रिकेट में नया रोमांच है. मैंने गुलाबी गेंद से खेला जो लाल गेंद की तुलना में ज्यादा स्विंग ले रही थी क्योंकि गेंद पर अतिरिक्त लेकर (पुताई का कोट) लगा था जो जल्दी घिसता नहीं.’

विराट कोहली का यह भी कहना था कि पिच अगर गेंदबाजों को अतिरिक्त मदद करेगी तो पूरे मैच में तेज गेंदबाजों की भूमिका रहेगी. हालांकि उन्होंने कुछ अनिश्चितताओं की तरफ भी इशारा किया. विराट कोहली ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि ओस रहने पर और लेकर घिस जाने पर पुरानी गेंद कैसे बर्ताव करेगी. यह देखना रोचक होगा.’ कप्तान ने यह भी कहा कि दिन-रात के टेस्ट और गेंद को लेकर हाइप लाजमी है लेकिन फोकस फिलहाल मैच पर ही होना चाहिये.