breaking news New

विदेश में IPL के आयोजन पर विचार कर रहा है BCCI

विदेश में IPL के आयोजन पर विचार कर रहा है BCCI


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुए आईपीएल का अर्थ यह नहीं है कि इस साल यह टी20 लीग रद्द हो जाएगी। दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई हर हाल में इसके आयोजन की सभी संभावनाओं पर विचार कर रहा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम विकल्प के रूप में इसे विदेश में आयोजित करने का रास्ता भी संभव दिखा तो वह पीछे नहीं हटेगा।

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड से जुड़े एक सूत्र ने उसे बताया कि इस साल अगर आईपीएल को देश से बाहर आयोजित करने का विकल्प भी संभव दिखा तो बोर्ड पीछे नहीं हटेगा। हमने अतीत में भी ऐसा किया है और भविष्य में यह कर सकते हैं। लेकिन पहली प्राथमिकता अपने भारत में ही इसे आयोजित करने की है।

इस बार आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन वैश्विक महामारी कोविड- 19 के चलते इसे स्थगित करना पड़ा। इससे पहले यह लीग दो बार विदेश में आयोजित हो चुकी है। तब लोकसभा चुनाव 2009 में इसे साउथ अफ्रीका में आोयोजित किया गया था और इसके बाद 2014 चुनावों में इसका कुछ हिस्सा यूएई में खेला गया था।

सूत्र ने बताया कि अभी आईसीसी को 10 जून को होने वाली अपनी बैठक में टी20 वर्ल्ड कप पर निर्णय लेना है। इसके बाद ही आईपीएल की संभावनाओं को दिशा मिल पाएगी। टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होना है। अगर इसे स्थगित किया जाता है, तो बीसीसीआई इस खाली हुई विंडो में आईपीएल लीग कराने की योजना बना रहा है।